हमारे विषय में

देश में हर साल कई लाखों लोग इस बीमारी का शिकार हो जाते हैं। कुछ को पता होता है की वो कैंसर से मर रहे है तो कुछ को पता तक नहीं होता है की उनके सगे सम्बन्धी की मृत्यु का कारण क्या है। 

राकेश कुमार एक जाने माने पत्रकार है जिन्होंने 2018 में विसेज एनालिटिक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की स्थापना की। यह कंपनी चुनाव प्रबंधन ,मार्केट रिसर्च ,पब्लिक रिलेशन और देश विदेश की कंपनी व् व्यक्ति विशेष का क्रासिस मैनेजमेंट का कार्य करती है । कैंसर टाइम्स एक ट्रस्ट है जिन्हे राकेश कुमार व् उनकी धर्म पत्नी स्नेहा ठाकुर द्वारा चलाया जा रहा है। 

सन 2017 में श्री राकेश कुमार जी की माता श्रीमती उर्मिला देवी को खाने वाली नली का कैंसर हो गया था   उस दरमियान उन्होंने कैंसर से जूझ रहे लोगों के दर्द को काफी नज़दीकियों से देखा और परखा और पाया कि मरीज के पास पैसे हैं तो जानकारी नहीं और जिनके पास जानकारी है उनके पास पैसे नहीं। 

 

उद्देश्य 

कैंसर टाइम्स का मुख्य उदेश्य कैंसर के प्रति देश में जागरूकता फैलाना मात्र नहीं है बल्कि उन असहाय लोगों की सहायता करना है जो जीना चाहते है लेकिन इस गंभीर बीमारी के गिरफत में है। उन्ही लोगों  को बचाना आर्थिक मदद करना हमारा एक मात्र लक्ष्य है। 

कैंसर टाइम्स लोगों को यह बताना चाहता है कि कैंसर से डर के नहीं बल्कि लड़ के जीता और जीया जाता है ,हम देश के हर उस नागरिक से अपील करते हैं जो देश की सामाजिक व्यवस्था में सरोकार रखते हैं। उन सभी को कैंसर टाइम्स से जुड़ने की अपील करते हैं। कैंसर टाइम्स देश के हर कैंसर अस्पताल के बाहर दिन-रात रोड पर पर अपने सगे समबन्धियों की राह में खुले आसमान और भूखे पेट अपनों का इंतज़ार करते हुए लोगों को रहना व एक समय का भोजन की व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कार्य करेगी। 

 

हम आभार व्यक्त करते हैः

कैंसर टाइम्स डॉ कैलाश नाथ गुप्ता जी को धन्यवाद समर्पित करता है कि उनके मार्गदर्शन से यह मुहीम एक सही मुकाम हासिल करेगी।