कैंसर न्यूज़

महाराष्ट्र: कोविड-19 से संक्रमित पाए गए 126 कैंसर के मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं

मुंबई में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए 126 कैंसर के मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. उनका मुंबई स्थित नेशनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ऑफ इंडिया(एनएससीआई) में इलाज चल रहा था.

read more ..

फिजिकल ऐक्टिविटी करने से एक नहीं बल्कि 7 तरह के कैंसर से बचा जा सकता है

जर्नल ऑफ क्लिनिकल ऑनकोलॉजी में प्रकाशित इस स्टडी में वैज्ञानिकों 9 प्रत्याशित ग्रुप्स से डेटा इक्ट्ठा किया जिसमें करीब 7.5 लाख अडल्ट्स शामिल थे।

read more ..

ब्रेस्ट कैंसर से बचना है तो इन चार बातों पर ध्यान देना होगा

भागती-दौड़ती जिंदगी में कई बीमारियों का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। जैसे, ब्रेस्ट कैंसर के मामले बीते दो दशकों में तेजी से बढ़े हैं।

read more ..

इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से थे पीड़ित, जानें क्या और कितनी खतरनाक है यह बीमारी

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थे लेकिन 54 साल की उम्र वह जिंदगी की जंग हार गए। अचानक तबीयत बिगड़ने के चलते ।

read more ..

बॉलीवुड कलाकार मोहित बघेल की मौत का कारण

मथुरा के जन्में बॉलीवुड कलाकार मोहित बघेल का 27 वर्ष की अल्प आयु में अ समय 23 मई को निधन हो गया, जिससे मोहित के चाहने वालों में शोक की लहर है।

read more ..

क्या आप जानते है कोलोरेक्टल कैंसर के चरण

कोलोरेक्टल कैंसर को आंत का कैंसर, कोलन कैंसर या रेक्टल कैंसर के नाम से भी जाना जाता है। कोलोरेक्टल कैंसर के चरण-

read more ..

ऐसे बचा जा सकता है कोलोरेक्टल कैंसर से

नियमित जांच: जिन लोगों को पहले कोलोरेक्टल कैंसर हुआ है, जिनकी उम्र 50 वर्ष से अधिक है, जिनके परिवार में पहले इसके मरीज रह चुके हैं, उन्हें नियमित जांच करवाना चाहिए।

read more ..

कैंसर के मरीजों पर कोरोना वायरस को लेकर एक शोध में बड़ा खुलासा हुआ है।

कोरोना वायरस को लेकर एक शोध में बड़ा खुलासा हुआ है। शोध के मुताबिक अगर किसी मरीज को खून और फेफड़े से संबंधित कैंसर है तो उस मरीज की कोविड-19 से मौत होने का ज्यादा खतरा है।

read more ..

कैंसर इलाज में नया क्या है ?

अब बड़े अस्पतालों में रोबॉटिक सर्जरी की जाती है। यह थ्री-डायमेंशन सर्जरी है यानी इसमें लंबाई-चौड़ाई के साथ कट की गहराई भी नजर आती है। इसमें खून कम निकलता है और गलती की गुंजाइश भी कम होती है।

read more ..

कैंसर का जल्दी पता लगाने के लिए कौन-से टेस्ट कराएं

हमारे देश में कैंसर के करीब 75-80 फीसदी मामले अडवांस स्टेज के होते हैं। इसकी दो बड़ी वजहें हैः पहली, लोगों को जानकारी कम होना और यह मानना कि उन्हें कैंसर नहीं हो सकता।

read more ..