कैंसर न्यूज़

ब्लैक पैंथर स्टार चैडविक बॉसमैन का शनिवार को कोलन कैंसर की वजह से निधन।

ब्लैक पैंथर स्टार चैडविक बॉसमैन का शनिवार को कोलन कैंसर की वजह से 43 की उम्र में निधन हो गया है। बता दें कि चैडविक 4 साल से कैंसर से लड़ रहे थे।

read more ..

पेट में गैस की प्रॉब्लम बढ़ रही थी। धीरे-धीरे पेट में इतना फुलाव लेता जा रहा था।

धीरे-धीरे बीमारी बढ़ रही थी। पेट में गैस की प्रॉब्लम बढ़ रही थी। धीरे-धीरे पेट में इतना फुलाव लेता जा रहा था। सांस लेने, बैठने-उठने, सोने में दिक्कत होने लगी थी।

read more ..

संजय दत्त को फेफड़ों का थर्ड स्टेज एडवांस कैंसर।

संजय दत्त ने अपना बयान पोस्ट करते हुए लिखा, "हैलो दोस्तो, मैं मेडिकल ट्रीटमेंट के चलते अपने काम से कुछ समय का ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं।

read more ..

वर्ष 2019 में लगभग 6 लाख 27 हजार महिलाओं की मौत स्तन कैंसर से हुई।

प्रसव के बाद जिन महिलाओं की ओर से बच्चे के जन्म के तुरंत बाद उसे Breastfeeding करवाई गई है, उन महिलाओं में Breast Cancer तथा Pre-Menopausal गर्भाशय के कैंसर जैसी बीमारियों का खतरा कम हो जाता है।

read more ..

खाने वाली नली का कैंसर होने के बावजूद कोरोना से जंग जीती 50 वर्षीया व्यक्ति ने।

दिल्ली में कैंसर का 50 वर्षीय एक रोगी संतुलित आहार और योग एवं हल्के व्यायाम के जरिये घर पर ही कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण मुक्त हो गया।

read more ..

7.6 करोड़ साल पुराने डायनासोर को कैंसर हुआ था।

7.6 करोड़ साल पुराने डायनासोर की जिस हड्डी को फ्रैक्चर समझा जा रहा था, उसमें मेलिगनेंट कैंसर की पुष्टि हुई। यह हड्डी 1989 में कनाडा के अल्बर्टा प्रांत में डायनासोर के जीवाश्म के तौर पर मिली थी।

read more ..

‘दिल बेचारा’ में एक्ट्रेस हो जाती हैं थायरॉयड कैंसर की शिकार, आप को जानना चाहिए की आखिर यह होता कैसे है।

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म में सुशांत और अपनी पहली फिल्म कर रहीं एक्ट्रेस संजना संघी, दोनों ही कैंसर पेशेंट्स की भूमिका निभा रहे हैं।

read more ..

अपने टूथब्रश, रेजर, सुईं, सिरिंज, कैंची या अन्य ऐसी वस्तुएं जो आपके खून के संपर्क में आती हों, शेयर न करें।

हेपेटाइटिस की दो अवस्थाएं होती हैं। पहला प्रारंभिक (एक्यूट) और दूसरा पुरानी (क्रॉनिक)। हेपेटाइटिस की प्रारंभिक अवस्था रोग शुरू होने के तीन महीनों तक रहती है।

read more ..

स्पाइनल ट्यूमरऔर स्पाइनल कैंसर में क्या है अंतर ?

स्पाइनल ट्यूमर व स्पाइनल कैंसर में एक अंतर है कि स्पाइनल ट्यूमर केवल रीढ़ की हड्डी तक ही सीमित रहता है, जबकि स्पाइनल कैंसर शरीर के विभिन्न भागों को प्रभावित करता है, इसे मेटास्टेसिस कहते हैं।

read more ..

85 साल के कैंसर मरीज ने कोरोना को मात दी।

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में कैंसर के 85 वर्षीय एक मरीज और 78 वर्षीय उनकी पत्नी कोविड-19 संक्रमण से उबरे हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

read more ..