कैंसर न्यूज़

लंग्स कैंसर से बचे रहना है तो जान लें ये उपाय।

इन दिनों लंग्स कैंसर के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इससे बचने के लिए और लंग्स को सुरक्षित रखने के लिए हमें अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल करना फायदेमंद साबित हो सकता है।

read more ..

ये फल और सब्जियां आपको कैंसर से बचा सकती हैं।

फल और सब्जियां आपको कैंसर से बचा सकती हैं। फल और सब्जियां फाइबर से भरपूर होती है, इसलिए इनके सेवन से आप वजन घटाने के साथ-साथ कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से भी बच सकते हैं।

read more ..

आंत और मलाशय में कैंसर के लक्षण। आपके परिवार में किसी को कैंसर है तो आप सचेत रहे।

एक बात जो पूरी तरह हमारे कंट्रोल में है, वह है अपनी सेहत का ध्यान रखना। अपने शरीर और उसके संकेतों को समझना। आइए, आज हम बात करते हैं

read more ..

कैंसर को हराना मुश्किल जरूर है, लेकिन नामुमकिन नहीं.

कैंसर के मामले में मौत की ज्यादा वजह शुरुआत में जहां लक्षणों को नजरअंदाज करना है, वहीं दूसरी सबसे बड़ी वजह है इसे लाइलाज मान कर हिम्मत हार देना।

read more ..

आयुर्वेद के अनुसार कैंसर से बचना है तो इन तीन बातों का ध्यान रखना होगा।

कैंसर को एक घातक और जटिल रोग माना जाता है। यह एक ऐसी बीमारी है जो शरीर कई के अंगों को प्रभावित करती है। जब शरीर में विषाक्त पदार्थ एक विशेष अंग के पास एकत्र होते हैं ।

read more ..

दोस्तों हर ट्यूमर कैंसर नहीं होता

बिनाइन ट्यूमर नॉन-कैंसरस होते हैं, जबकि मेलिग्नेंट ट्यूमर को कैंसरस माना जाता है। बिनाइन ट्यूमर से जीवन को कोई खतरा नहीं होता और यह फैलता भी नहीं है।

read more ..

कैंसर बीमारी इन्हे देख दूर भागती है।

इन चीजों पर आप ध्यान देंगे तो शायद आप अपने से कैंसर जैसी बीमारी को दूर रख सकें। दोस्तों कैंसर से मरीज तो जीवन मृत्यु की जंग लड़ता ही है। साथ ही परिवार वाले भी परेशान हो जाते है और घर ज्यादात भी बिक ज

read more ..

भारतीय महिलाओं में कैंसर से होने वाली मौत का सबसे आम कारण सर्वाइकल कैंसर है?

सर्वाइकल कैंसर सर्विक्स की लाइनिंग, यानी यूटरस के निचले हिस्से को प्रभावित करता है। सर्विक्स की लाइनिंग में दो तरह की कोशिकाएं होती हैं- स्क्वैमस या फ्लैट कोशिकाएं और स्तंभ कोशिकाएं।

read more ..

टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल ने लॉकडाउन के दौरान कैंसर के 494 मरीजों का ऑपरेशन कर एक मिसाल पेश किया है।

देशव्यापी लॉकडाउन शुरू होने के 5 सप्ताह के दौरान अलग-अलग प्रकार के कैंसर के लिए 494 सर्जरी की गई। अस्पताल का यह कारनामा दुनिया के प्रतिष्ठित सर्जिकल जर्नल ‘एनल्स ऑफ सर्जरी’ में शामिल किया गया है।

read more ..

टमाटर का सेवन लंग कैंसर, प्रॉस्टेट कैंसर, हड्डियों का कैंसर, ओवेरियन कैंसर और पेट के कैंसर से सुरक्षा दे सकता है।

टमाटर का सेवन लंग कैंसर, प्रॉस्टेट कैंसर, हड्डियों का कैंसर, ओवेरियन कैंसर और पेट के कैंसर से सुरक्षा दे सकता है। दरअसल, टमाटर में पाया जाने वाला लाइकोपीन एक पावरफुल एंटी-कैंसर है। लाइकोपीन के हाई इन्

read more ..