कैंसर न्यूज़

स्पाइनल ट्यूमरऔर स्पाइनल कैंसर में क्या है अंतर ?

स्पाइनल ट्यूमर व स्पाइनल कैंसर में एक अंतर है कि स्पाइनल ट्यूमर केवल रीढ़ की हड्डी तक ही सीमित रहता है, जबकि स्पाइनल कैंसर शरीर के विभिन्न भागों को प्रभावित करता है, इसे मेटास्टेसिस कहते हैं।

read more ..

85 साल के कैंसर मरीज ने कोरोना को मात दी।

ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में कैंसर के 85 वर्षीय एक मरीज और 78 वर्षीय उनकी पत्नी कोविड-19 संक्रमण से उबरे हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

read more ..

एक्ट्रेस दिव्या चौकसे का 28 साल में कैंसर के कारण निधन।

दिव्या ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में निधन से पहले आखिरी पोस्ट में लिखा था कि , 'शब्द वह चीज नहीं कह सकते जो मैं कहना चाहती हूं। मेरे पास काफी समय से सहानुभूति भरे संदेश आ रहे हैं।

read more ..

क्या आप मोटे है तो यह ख़बर आपके लिए है।

मोटापा इन कैंसर के खतरे को बढ़ाता है: बॉडी में एक्स्ट्रा फैट शरीर की रोग प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करता है और उन्हें कम करता है। इसके साथ ही, उन हार्मोन और सेल्स

read more ..

कैंसर मरीजों को कोरोना (COVID-19) से बचाना है तो इन बातो का ध्यान दें।

कोरोना (COVID-19) से संक्रमित कैंसर के मरीजों को अन्य घातक बीमारियों की तुलना में मौत का खतरा ज्यादा रहता है। यह अध्‍ययन जर्नल कैंसर डिस्कवरी में प्रकाशित हुआ था।

read more ..

कोरोना में कैंसर मरीज अपना प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए यह करें।

कैंसर के इलाज से मरीज की रोग प्रतिरोधक क्षमता घट जाती है। इससे उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका बढ़ जाती है। ऐसे में उसको दिनचर्या व - खानपान में ये विशेष सावधानियां बरतनी चाहिए।

read more ..

​शरीर में क्या काम करता है मैंगनीज ? कैंसर जैसी बीमारियों के लिए फायदेमंद हो सकता है।

वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार, बुजुर्गों को 2.3 मिलीग्राम मैंगनीज की जरूरत प्रतिदिन होती है जबकि महिलाओं को 1.8 मिलीग्राम की मात्रा जरूर मिलनी चाहिए।

read more ..

राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कैंसर के मरीज

देश में कैंसर के मामले तीन गुना से ज्यादा बढ़ गए हैं। राजस्थान में 2017 में सरकारी एनसीडी केंद्रों में पहुंचे 30,91,378 लोगों में से 1,358 लोगों में सामान्य कैंसर पाया गया।वहीं 2018 के दौरान यह आंकड़ा

read more ..

देश के ग्रामीण क्षेत्रों में खैनी, गुटखा, पान मसाला खाने वाले सबसे अधिक हैं।

आंकड़ों के मुताबिक देश में करीब पंद्रह से सत्रह करोड़ लोग सिगरेट प्रेमी हैं, जबकि तंबाकू के विभिन्न अवयवों के सेवनकर्ता कुल आबादी के बीस से पच्चीस फीसद के बीच हैं।

read more ..

Johnson & Johnson से गर्भाश्य का कैंसर होने पर कंपनी को 2.1 बिलियन यूएस डॉलर जुर्माना

दुनियाभर में अपने बेबी प्रॉडक्ट्स के लिए मशहूर जॉनसन एंड जॉनसन के टैल्कम पॉउडर को लेकर बड़ी खबर आ रही है. खबर ये है कि अमेरिका की एक अदालत ने इस ब्रांड के टैल्कम पाउडर से गर्भाश्य का कैंसर होने पर कंप

read more ..